गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

एयरटेल ने लेह और लद्दाख में नेटवर्क कवरेज का किया विस्तार

नई दिल्ली : टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने आज लेह और लद्दाख के दूरगम क्षेत्रों में अपने नेटवर्क के विस्तार की घोषणा की। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह विकास आगामी यात्रा सीजन के लिए बिल्कुल सही समय पर हुआ है, जो यात्रियों को पूरे क्षेत्र में असीमित 5जी सेवा का आनंद लेने के लिए प्रेरित करेगा। अब एयरटेल का नेटवर्क लद्दाख के 40 से ज़्यादा इलाकों में उपलब्ध है। इससे वहां के रहने वाले लोग और यहां आने वाले यात्री अपनी पूरी यात्रा के दौरान अच्छी कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकेंगे। यह भारत के मनोरम क्षेत्र लेह और लद्दाख में बिना किसी रुकावट के कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने की एयरटेल की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जिसका आनंद सभी यात्री लेते हैं।
एयरटेल जम्मू और कश्मीर के सीओओ आदर्श वर्मा ने कहा, “ हमें लेह और लद्दाख क्षेत्र में ग्राहकों के लिए अपने नेटवर्क अनुभव को बढ़ाकर खुशी हो रही है। हमें पूरा विश्वास है कि इस यात्रा सीजन में, हमारे ग्राहक हर जगह उपलब्ध हाई-स्पीड डेटा तक पहुंच की शक्ति का आनंद लेंगे जो इन प्रतिष्ठित स्थानों में नए अवसरों और अनुभवों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा।”
जांस्कर घाटी में अपनी नेटवर्क को मजबूत करने के बाद, एयरटेल ने लेह के चुनिंदा इलाकों में अपनी अत्याधुनिक एयरटेल 5जी सेवा शुरू की, जो इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी मानकों के लिए एक नया पैमाना स्थापित कर रही है। लेह के प्रमुख पर्यटन स्थल – दुरबुक, तांगत्से, पैंगोंग झील, हॉल ऑफ फेम, मैग्नेटिक हिल, संगम (सिंधु और जांस्कर नदी), दिसकित और तुरतुक – अब एयरटेल के अत्याधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर से लैस हो गए हैं। इससे, यहां आने वाले पर्यटकों को लुभावने नजरों के बीच तेज इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। चांग-ला दर्रा, गुरुद्वारा पत्थर साहिब, लामायुरु मठ, मून लैंड, अलची और लिकिर मठ, खारदुंग-ला दर्रा, हुंडर आदि जगहों पर घूमने वाले यात्री सोशल मीडिया पर भी जुड़े रहने का आनंद ले सकेंगे।
5जी की शुरुआत के साथ, यात्री अब प्रसिद्ध चादर ट्रेक पर जाते समय या केवल इस इलाके की प्राकृतिक सुंदरता को निहारते हुए भी अनलिमिटेड 5जी डेटा का आनंद उठा सकते हैं।

Leave a Reply