गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

भाजपा का रथ धंस चुका है: अखिलेश

लखनऊ : अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने ही बिछाये जाल में फंस चुकी है और चार जून को उसकी विदाई तय है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ यहां एक होटल में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि भाजपा अपने ही नेगेटिव नेरेटिव में फंस गई है। भाजपा का रथ फंस नहीं गया बल्कि धंस गया है।
उन्होने कहा कि संविधान को बदलने के भाजपा के मंसूबे पूरे नहीं होगे। किसान भाजपा के काले कानून को भूला नहीं है। वह थार वाली घटना भी नहीं भूला है। किसानो की आय दोगुनी करने वाले भाजपा के वादे को किसान भूला नहीं है, उसकी आय तो दोगुनी नहीं हुयी बल्कि खाद की बोरी से खाद चोरी हो गयी। पिछले एक साल में देश भर में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुका है।
श्री यादव ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटों पर चुनाव जीत रहा है और बची हुयी एक सीट वाराणसी में भी गठबंधन लड़ाई में है। गठबंधन यूपी और देश में सबसे ज्यादा सीटें जीत रहा है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 140 सीटों पर सिमट जायेगी।
उन्होने कहा कि भाजपा को जितना पहाड़ चढना था, वह चढ चुकी है। अब उसका पहाड़ से लुढकना शुरु हो चुका है। भाजपा के नेताओ के डायलाग अब कोई सुनना नहीं चाहता और जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है। उन्होने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के समर्थकों से अपील की कि वे अपना वोट खराब न करें और भाजपा को हटाने के लिये गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें।

Leave a Reply