गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

ट्रैफिक नियमों की अवहेलना पर 15 बसों के कटे चालान

सिरसा : हरियाणा में सिरसा जिला में सोमवार को राज्य परिवहन व निजी बसों में अनियमितताओं के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाकर यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहनों के यातायात पुलिस ने चालान किए। इस अभियान के तहत 15 बसों के चालान काटे गए। यातायात थाना प्रभारी धर्मचंद ने बताया कि इस अभियान के दौरान यातायात पुलिस की विभिन्न टीमों का गठन कर संघन चैकिंग अभियान चलाया गया था।

इस अभियान के तहत पुलिस की टीमों ने शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर जाकर रोडवेज व निजी बसों की जांच कर यातायात नियमों बारे विस्तार से जानकारी दी गई । रोडवेज व निजी बसों में संसाधनों की कमियां पाई जाने के चलते 15 बसों के चालान किए गए। इस अभियान के दौरान यातायात थाना प्रभारी ने सभी बस चालकों व परिचालकों को विशेष हिदायत दी कि अपनी बस में फस्र्ट एड बॉक्स,अग्निशमन यंत्र,सीसीटीवी कैमरा की सुविधा रखने के जिम्मेवार होंगे।

उन्होंने कहा कि बस परिचालक की जिम्मेवारी बनती है कि बस रुकने उपरांत ही सवारियों को उतारें,ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने से बचा जा सके। श्री धर्मचंद ने बताया की बस चालक को हिदायत दी गई कि निर्धारित गति सीमा में ही बस को चलाना सुनिश्चित करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके। सभी वाहन चालक यातायात नियमों की पालना करें,ताकि सभी वाहन चालक सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

Leave a Reply