गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

तेलंगाना में तेज हवाओं के साथ आंधी के आसार

हैदराबाद : तेलंगाना के विभिन्न जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बिजली गिरने और 40-50 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ तूफान तथा बारिश होने के आसार हैं।
मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को यह जानकारी दी। इस दौरान राज्य के मंचेरियल, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबुबाबाद, यादाद्री भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजगिरी, संगारेड्डी, मेडक, महबूबनगर, नगरकुर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और 40-50 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के चलने का अनुमान है।
यहां एक दैनिक मौसम रिपोर्ट में कहा गया है कि करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, वारंगल, हनमकोंडा, सिद्दीपेट, यदाद्री भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजगिरी,महबूबनगर, नगरकुर्नूल और वानापर्थी जिलों में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर बिजली और 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज हवा के साथ तूफान आने का अनुमान है।
यही स्थिति तेलंगाना के मनचेरियल, राजन्ना सिरसिल्ला, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, वारंगल, हनमकोंडा, जनगांव, सिद्दीपेट, यदाद्री भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजगिरी, विकाराबाद, महबूबनगर, नगरकुर्नूल और वानापर्थी जिलों में भी मंगलवार को रहने के आसार हैं।
आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मनचेरियल, निर्मल, निज़ामाबाद, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट और महबुबाबाद जिलाें में बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर बिजली और 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।
अगले छह दिनों के दौरान तेलंगाना में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और 27 अप्रैल को शुष्क मौसम रहने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के करीमनगर जिले में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हुई। इसी अवधि में तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर बारिश हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे अधिक तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस आदिलाबाद में दर्ज किया गया।

Leave a Reply