गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

कांग्रेस ने ‘मोदी की गारंटी’ जैसे विज्ञापनों की आयोग से शिकायत की

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मोदी सरकार के कई विज्ञापनों और पोस्टरों आदि पर आपत्ति दर्ज करते हुए गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया पर भी इस तरह की कई पोस्ट डाली जा रही हैं जिन पर रोक लगाने की जरूरत है। चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता सलामन खुर्शीद, मुकुल वासनिक तथा सुप्रिया श्रीनेत ने कहा,“हमने 2-जी पर जारी एक वीडियो सहित विभिन्न मुख्य मुद्दों पर चुनाव आयोग के सामने आपत्ति दर्ज की है। 2-जी पर यह वीडियो पूरी तरह से अनुचित है।”
उन्होंने कहा कि इसके अलावा रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवाने के फर्जी दावे वाले वीडियो, विज्ञापन में सेना का इस्तेमाल, मोदी की गारंटी’ जैसे विज्ञापन, भाजपा की राज्य इकाई द्वारा डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धर्म और धार्मिक बातों का कटाक्ष के रूप में इस्तेमाल करना और सांसद शोभा करंदलाजे का तमिलनाडु से जुड़ा बयान शामिल है।”
कांग्रेस नेताओं ने कहा,“ हमें उम्मीद है कि आयोग भ्रमित करने वाले विज्ञापन, फेक न्यूज और आचार संहिता के उल्लंघन पर कदम उठाएगा। देश में जगह-जगह सरकार के कामों के विज्ञापनों पर आपत्ति जताई है क्योंकि ये सब प्रचार का हिस्सा नहीं हो सकता है।”

Leave a Reply