गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

धामी ने ग्रामीणों से मुलाकात की

चम्पावत/नैनीताल : पुष्कर सिंह धामी चंपावत के सीमांत गुमदेश क्षेत्र के ठाटा गांव में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह की सैर पर निकले और इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात की तथा उनका हाल चाल जाना। धामी ने गांव में कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री हिमालय के विहंगम दृश्य को देखकर अभिभूत भी हुए। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास कार्यों की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ठाटा गांव अन्य गांवों के लिए भी एक आदर्श प्रस्तुत करे।
ग्रामीण मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बहुत उत्साहित नजर आए। मुख्यमंत्री ने इस बीच ग्रामीणों की ओर से किए जा रहे गतिविधियों में हिस्सा लिया। उन्होंने टीपीएस एग्रोज प्राइवेट लिमिटेड में तैयार शुद्ध मावा का स्वाद चखा तथा संचालक युवा उद्दमी प्रदीप शर्मा को शुभकामनाएं दी।
इस दौरान मुख्यमंत्री पूर्ण रूप से ग्रामीण परिवेश में नजर आए। उन्होंने ओखली में धान कूटकर पहाड़ की पुरातन संस्कृति के संदेश को जीवंत किया। उन्होंने बच्चों और उद्यमियों से मुलाकात की। ग्रामीणों द्वारा जंगली जानवरों से फसलों को बचाने की मांग की गई।
उन्होंने ग्रामीणों से दुग्ध उत्पादन को और अधिक मात्रा में बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि वह सरकार की योजनाओं का लाभ लेते हुए स्वरोजगार को अपनाएँ। ग्रामीणों से कहा कि सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य की आत्मा गांव एवं घरों में बसती है गांव के खुशहाल व आबाद रहने से ही राज्य का स्वर्णिम विकास संभव है। राज्य सरकार भी गांवों के विकास को प्राथमिकता दें रही है।

Leave a Reply