गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

झाड़माजरी अग्निकांड का पांचवां सर्च अभियान पूरी तरह से बंद

शिमला : हिमाचल प्रदेश में झाड़माजरी अग्निकांड का पांचवां सर्च अभियान पूरी तरह से बंद रहा। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर मौजूद तो रही, पर अंदर जाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। एनडीआरएफ ने केवल केंद्र से आई फोरेंसिक टीम के साथ सैंपल कलेक्ट करने में कुछ मदद की। सर्च अभियान नहीं चलाया। ऐसे में अब लापता लोगों के परिजनों की चिंता और बढ़ गई है। हालांकि सोमवार को भी टीम ने हल्की छानबीन ही की थी। वहीं हिमाचल के चंबा जिले की चंपो के भाई को ट्रॉली में बिठाकर भीतर दिखाया था।
उधर, एनडीआरएफ के अधिकारियों का कहना है कि वह प्रशासन के आदेशों का इंतजार कर रहे हैं। इसमें जब तक उन्हें आदेश नहीं आएंगे, तब तक वह चौथी मंजिल में सर्च अभियान नहीं चला सकते। हालांकि तीन मंजिल तक टीम ने लगभग तलाश पूरी कर ली है। यहां पर शौचालय में चार महिलाओं के शव मिले थे, जिसमें तीन शवों की पहचान कर ली गई थी। एक शव अभी डीएनए सैंपल की जांच के लिए जुन्गा लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वह किसका शव है।
एनडीआरएफ के मुख्य निरीक्षक नफीस खान ने बताया कि तीन फ्लोर में सर्च अभियान पूरा कर लिया गया है। अब चौथे फ्लोर में तब तक सर्च अभियान नहीं चलाया जा सकता, जब तक उन्हें आगामी आदेश नहीं मिलते। हालांकि भवन असुरक्षित हैं। ऐसे में आगामी आदेशों के बाद ही सर्च अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply