गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

जीत की हैट्रिक लगाने उतरेंगे भाजपा के पांच सांसद, तीन चौका लगाने

पटना : बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर पांच सांसद चुनावी रणभूमि में हैट्रिक लगाने के लिये उतरेंगे वहीं तीन सांसद जीत का चौका लगाने की फिराक में हैं। बिहार के लिए भाजपा ने अपने सभी 17 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार महाराजगंज संसदीय सीट से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव और आरा से आर. के. सिंह सियासी पिच पर हैट्रिक लगाने की जुगत में हैं।

इन सभी उम्मीदवार ने भाजपा के टिकट पर लगातार 2014 और वर्ष 2019 में जीत का परचम लहराया था। इन सबके साथ ही राजग के प्रमुख घटक दल जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के टिकट पर पूर्णिया से संतोष कुशवाहा जीत की हैट्रिक लगाने के लिये चुनावी समर में उतरेंगे। संतोष कुश्वाहा ने वर्ष 2014 और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में लगातार दो बार जदयू के टिकट पर जीत का परचम लहराया था।
वहीं, भाजपा के टिकट पर पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह जीत का चौका लगाने की जुगत में हैं। पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह ने लगातार तीन बार भाजपा के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 में जीत हासिल की।

हालांकि औरगांबाद से सुशील कुमार सिंह वर्ष 2009 में जदयू और वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में भाजपा के टिकट पर निर्वाचित हुये। नालंदा संसदीय सीट से जदयू के टिकट पर नालंदा से कौशलेंद्र कुमार सियासी पिच पर जीत का चौका लगाने की फिराक में हैं। कौशलेन्द्र कुमार वर्ष 2009, 2014 और 2019 में लगातार तीन बार जदयू के टिकट पर विजयी बने थे।

Leave a Reply