गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

बस में आग लगने से पांच मरे

ग़ाज़ीपुर : उत्तर प्रदेश में ग़ाज़ीपुर जिले के मरदह क्षेत्र में सोमवार को हाईटेंशन बिजली लाइन के संपर्क में आने से बस में लगी आग से कम से कम पांच यात्रियाें की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये मृतक आश्रितों के प्रति संवेदना व्यक्त की और स्थानीय अधिकारियों को अस्पताल पहुंचने और घायलों का मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब मऊ जिले के खिरिया काझा गांव से एक बारात मरदह जा रही थी कि महाहर धाम के पास बस एक हाई-टेंशन तार के संपर्क में आ गई और उसमें आग लग गई। घटना के समय बस में लगभग 50 लोग यात्रा कर रहे थे।
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने घटना में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि हताहतों की संख्या में बढोत्तरी होने के आसार हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कई की हालत गंभीर बनी हुयी है।

Leave a Reply