गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

एचपी ने लाँच किया नया लैपटॉप

नई दिल्ली : एचपी ने आज भारत में अपनी एआई-एनहांस्ड ओमेन ट्रांसेंड 14 लैपटॉप सीरीज पेश करने का ऐलान किया जिसकी शुरूआती कीमत 1.75 लाख रुपये है। कंपनी ने यहां कहा कि गेम खेलने और कंटेंट क्रिएट करने जैसे दोनों क्षेत्रों में रुचि रखने वाले गेमर्स के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए ओमेन ट्रांसेंड 14 लैपटॉप में एनवीडिया जीईफोर्स आरटीएक्स060 ग्राफिक्स दिया गया है, जो बेहतरीन गेमप्ले एक्सपीरियंस और ग्राफिक्स के लिए एआई फीचर्स उपलब्ध कराता है।

नए ओमेन में प्रयोग किए गए इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर्स की मदद से गेमर्स लेटेस्ट गेम्स से जुड़ने या बहुत कम्प्यूट-इंटेंसिव टास्क करने में सुगमता का अनुभव करेंगे। ओमेन ट्रांसेंड 14 में इंटेल और एनवीडिया के माध्यम से लोकल एआई क्षमता के साथ-साथ ओटर डॉट एआई के साथ बिल्ट-इन एआई सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे मीटिंग या क्लास के दौरान लाइव ट्रांस्क्रिप्ट एवं रियल-टाइम कैप्शन, ऑडियो ट्रांस्क्राइब के लिए रिकॉर्ड फंक्शन और एआई-जनरेटेड नोट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।
उसने कहा कि ओमेन ट्रांसेंड 14 की बेहतरीन परफॉर्मेंस में मदद के लिए इसमें इंटेल के साथ मिलकर तैयार किया गया नया कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। इस सिस्टम के तहत इसका चेसिस हवा को अंदर खींचता है और एक वैपर चैंबर का प्रयोग करते हुए प्रेशर जोन बनाता है, जिससे रियर वेंट के माध्यम से गर्म हवा बाहर निकल जाती है। इस सिस्टम ने इसे दुनिया का सबसे कूल 14 इंच गेमिंग लैपटॉप बना दिया है। कंपनी ने कहा कि 1,74,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ एचपी ओमेन ट्रांसेंड 14 को एचपी वर्ल्ड स्टोर्स और एचपी ऑनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply