गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

सिंगापुर : भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3×3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की। बुधवार को सिंगापुर के स्पोर्ट्स हब में खेले गये मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम ने क्वालीफाइंग ड्रा डी गेम में मालदीव और मकाऊ को हराया तथा महिला टीम ने भी क्वालीफाइंग ड्रा सी मुकाबले में उत्तरी मारियाना द्वीप समूह को पराजित किया।
भारतीय पुरुष टीम ने पहले 3×3 बास्केटबॉल मैच में मालदीव पर 21-10 से आसान जीत दर्ज की। मुकाबले में भारतीय टीम के लिए प्रणव प्रिंस (आठ अंक) और सहज प्रताप सिंह सेखों (सात अंक) जुटाये। दूसरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने मकाऊ को 21-13 से हराया। प्रिंसपाल सिंह ने आठ अंक बनाए और भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन का नेतृत्व किया।
भारतीय पुरुष 3×3 बास्केटबॉल टीम गुरुवार को मलेशिया के खिलाफ अपना अंतिम क्वालीफाइंग राउंड मैच खेलेगी और उस मैच का विजेता मुख्य ड्रॉ के पूल डी में न्यूजीलैंड और कतर के साथ मुकाबला करेगा। वर्ष 2013 में फीबा 3×3 एशिया कप खिताब जीतने वाली भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम ने क्वालीफाइंग ड्रा सी में उत्तरी मारियाना द्वीप समूह को 21-1 से हराया। अनीशा क्लीटस ने 11 अंक हासिल किए। मुख्य ड्रॉ के पूल सी में स्थान के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का मुकाबला हांगकांग और इंडोनेशिया से होगा।

Leave a Reply