गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

जेल प्रहरी ने की आत्महत्या

झुंझुनू : राजस्थान में झुंझुनू की जिला जेल में तैनात मुख्य जेल प्रहरी हेड कॉन्स्टेबल ने रविवार को रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। कोतवाली थाना प्रभारी राम मनोहर ठोलिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जेल में मुख्य जेल प्रहरी कृष्ण कुमार (45) ने खुद के सिर में रिवॉल्वर से गोली मार ली है। जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया।
उन्होंने बताया कि झुंझुनू जेल से इसके बाद बॉडी को बीडीके हॉस्पिटल लाए। जहां मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। किन हालात में मौत हुई और आत्महत्या का कारण क्या रहा, इसकी जांच करेंगे। हालांकि जेल प्रशासन का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। झुंझुनू जिले की अलसीसर तहसील के जवाहरपुरा गांव निवासी कृष्ण कुमार झुंझुनू जेल में हेड कॉन्स्टेबल था।
जेल सूत्रों के अनुसार जेल परिसर में ही सुबह करीब 10.30 बजे गोली चलने की आवाज आई। स्टाफ के सदस्य दौड़ देखा तो हथियार रूम में हेड कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार अचेत पड़ा था। कृष्ण कुमार के हाथ में पिस्टल थी। उसके सिर में गोली लगी हुई थी। उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उसे डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। हेड कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार के शव को बीडीके हास्पिटल की मॉर्च्युरी में शिफ्ट किया गया है।
उन्होंने बताया कि मृतक कृष्ण कुमार के हाथ में 455 बोर पिस्टल थी। गोली इसी पिस्टल से चली है। पिस्टल में छह राउंड भरे हुए थे। एक रांउड चल गया गया। एक गोली ही चली है। पिस्टल में पांच गोलियां अभी भरी हुई हैं।

Leave a Reply