गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

ईडी के समन पर पेश नहीं हुए केजरीवाल

नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर उसके समक्ष पेश नहीं हुए। ईडी ने श्री केजरीवाल को रविवार को समन भेजा था। पार्टी ने ईडी के समन को ‘अवैध’ बताया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ईडी का इस्तेमाल करके श्री केजरीवाल को लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार करने का आरोप लगाया।
पार्टी ने कहा, ”मुख्यमंत्री केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे।” साथ ही सवाल किया कि जब अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है तो ईडी समन क्यों भेज रही है। ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज दूसरे मामले में श्री केजरीवाल को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था।
आप प्रमुख पहले से ही दिल्ली आबकारी शुल्क नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए समन का सामना कर रहे हैं। उन्होंने इस मामले में आठ समन को ‘अवैध’ बताते हुए उन्‍हें तवज्‍जो नहीं दी और पूछताछ में शामिल नहीं हुए। जांच एजेंसी ने कल श्री केजरीवाल को आबकारी शुल्क नीति घोटाला मामले में नौवां समन जारी किया और उन्हें 21 मार्च को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा ।

Leave a Reply