गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

केरल जनपक्षम् (सेकुलर) का भाजपा में विलय

नई दिल्ली : केरल के एक प्रतिष्ठित राजनीतिक दल केरल जनपक्षम् (सेकुलर) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय कर लिया। भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राधामोहन अग्रवाल, केरल के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन एवं राजीव चंद्रशेखर ने केरल जनपक्षम् के अध्यक्ष पी सी जाॅर्ज, पार्टी सचिव जाॅर्ज जोसेफ और कोट्टायम जिला पंचायत के सदस्य शौन जाॅर्ज के औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत किया।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनिल एंटनी ने उनका परिचय कराते हुए कहा कि केरल की राजनीति में आज एक पवित्र दिन है। आज से केरल की राजनीति में बदलाव शुरू हो गया है। रोमन कैथोलिक समुदाय के श्री पी सी जाॅर्ज अपनी पार्टी का विलय भाजपा में कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 में विकसित भारत के संकल्प से प्रभावित हो कर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।
श्री मुरलीधरन ने कहा कि श्री जाॅर्ज के भाजपा में आने से केरल में विपक्ष के उस दुष्प्रचार की हवा निकल गई है कि भाजपा अल्पसंख्यक विरोधी पार्टी है। जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा जल्द ही केरल में एक बड़ी रैली करेगी जिसमें केरल जनपक्षम् (सेकुलर) के सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव 2019 से भिन्न हैं। यहां हर किसी को पूरा यकीन है कि इस बार श्री मोदी ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। केरल में भी यही भावना है, इसलिए भाजपा इस बार केरल में बेहतर प्रदर्शन करने वाली है।

Leave a Reply