गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट

दो की मौत एक घायल

खतौली : उत्तर प्रदेश में मुज़फ्फरपुर जिले के खतौली में एक घर मे ही स्टोर किए गए पटाखों के गोदाम मेें सोमवार सुबह हुए भीषण विस्फोट मे दो किशोरों की मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव कैलावडा में राशिद के मकान के ऊपरी हिस्से मे पटाखों का गोदाम बनाया गया है। आज सुबह करीब 8 बजे आतिशबाजी के गोदाम में लगी आग व भीषण धमाके से हर कोई सहम गया।।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि शादाब पुत्र शकील के आतिशबाजी के गोदाम में विस्फोट में मकान की छत भरभरा कर गिर गयी। इस दुर्घटना में 12-14 वर्षीय दीपांकर पुत्र ऋषिपाल एवं पारस पुत्र गजे नामक दो बच्चों की बुरी तरह झुलस जाने से मौत हो गई। हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। त कुछ ही देर में सीओ खतौली डा.रविशंकर व इंस्पैक्टर खतौली मुकेश कुमाार ने घटना का मुआयना किया। पुलिस ने इस दुघर्टना में करीब 40 प्रतिशत झुलसे राशिद को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
बताया जाता है कि दोनो बच्चे आतिशबाजी के गोदाम मे कार्य कर रहे थे। तेज धमाके से गांव में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने शवों को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की जांच पडताल शुरू की। बताया जाता है कि पुलिस ने आरोपी शादाब को पूछताछ के लिए हिरासत मे ले लिया। इस घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने हंगामे का प्रयास किया। जिन्हे पुलिस अधिकारियो ने किसी प्रकार समझा-बुझाकर शान्त कराया। सीओ खतौली रविशंकर का कहना है कि कई बिन्दुओ पर इस घटना की जांच की जा रही है। जांचोपरांत आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply