गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

विपक्षी दल धर्म और संविधान विरोधी: योगी

कन्नौज : योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कन्नौज में विपक्षी दलों पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस,समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने श्रीराम मंदिर का विरोध कर साबित कर दिया था कि उनकी हिंदू धर्म और भगवान श्रीराम में कोई आस्था नहीं है। सपा ने कन्नौज में संविधान रचयिता डा भीमराव अंबेडकर के नाम से चल रहे मेडिकल कॉलेज से उनका नाम हटाकर उनका तिरस्कार किया था।
मुख्यमंत्री ने बोर्डिंग मैदान पर स्थानीय सांसद सुब्रत पाठक के पिता स्व ओमप्रकाश पाठक की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान 351 करोड़ की 59 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया ।। मुख्यमंत्री ने कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक के पिता स्व. ओम प्रकाश पाठक की पांचवीं पुण्यतिथि पर नमन किया। उनकी याद में सांसद द्वारा प्रतिवर्ष दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और ट्राईसाइकिल दिये जाने की मुख्यमंत्री ने प्रशंसा की।
योगी ने कहा कि दिव्यांगजनों को अगर समाज और सरकार से सपोर्ट मिले तो बड़ी से बड़ी उपलब्धि भी उनके कदमों में होती है। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ समाजसेवी, उद्योग व्यापार के साथ राष्ट्रवादी मिशन के लिए जीवन समर्पित करने वाले स्व. ओम प्रकाश पाठक और भाजपा के वरिष्ठ नेता स्व. बनवारी लाल दोहरे को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री ने कन्नौज के गौरवमयी इतिहास की चर्चा करते हुए महाराज हर्षवर्धन को याद किया। उन्होंने कहा कि महाराज हर्षवर्धन अपनी दानवीरता के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने प्रयागराज के कुंभ को भव्यता प्रदान की। महाराज हर्षवर्धन ने कन्नौज से ही देश में रामराज्य की अवधारणा को पूरा किया था। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कन्नौज में विकास कार्य अनवरत चलते रहेंगे और इत्रनगरी को पुराना वैभव वापस आएगा
योगी ने कन्नौज की जनता को अयोध्या आकर श्रीराम मंदिर में दर्शन करने निमंत्रण भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी कन्नौज को योग्य जनप्रतिनिधि का चुनाव करना है, जो उनके सुख-दु:ख में सहभागी बने और शासन की योजनाओं को जन जन तक बिना भेदभाव के पहुंचाए। मुख्यमंत्री ने सांसद सुब्रत पाठक की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक अच्छा सांसद आपकी आवाज संसद में उठाता है और कन्नौज के विकास की बात करता है।
उन्होंने कन्नौज के इत्र व्यापारियों को भी भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ और इत्र उद्योग के विस्तार में सरकार पूर्ण सहयोग करेगी। इत्र के कारोबार में तकनीकि, पैकेजिंग, मार्केटिंग और एक्सपोर्ट के लिए बेहतरीन वातावरण तैयार किया जा रहा है। योगी ने कन्नौज में स्पोर्ट्स स्टेडियम के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कन्नौज को बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ही वर्ल्ड क्लास आईटीआई, स्किल डेवलपमेंट केंद्र भी प्रदान करेगी। कन्नौज के विकास में कोई भी रोड़ा नहीं अटका पाएगा। सरकार बिना भेदभाव और बिना तुष्टिकरण के योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा रही है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मकान की चाबी और प्रमाणपत्र प्रदान किया। इस दौरान प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, समाजकल्याण मंत्री असीम अरुण, सांसद सुब्रत पाठक, देवेन्द्र सिंह भोले, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रिया शाक्य, विधायक कैलाश सिंह राजपूत, विधायक अर्चना पांडेय, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, जिलाध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply