गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

प्रह्लाद पटेल ने लोकसभा से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के गठन से पहले, दमोह लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने बुधवार को सदन के सदस्यता से त्यागपत्र देने की घोषणा की। पटेल ने आज संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से आशीर्वाद प्राप्त कर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है।
भाजपा ने हाल में विधानसभा चुनाव में श्री पटेल को मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर सीट से चुनाव लड़ाया था जहां वह इकतीस हजार मतों से अधिक के अंतर से विजय हुए थे। उन्होंने बताया कि वह मंत्रिमंडल से भी इस्तीफा दे रहे हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की अभूतपूर्व सफलता के बाद पार्टी की नई सरकार के गठन में जिम्मेदारी मिलने की चर्चाओं के बीच उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह भोपाल जा रहे हैं।
पटेल को मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति मंत्रालयों में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी। श्री पटेल मध्य प्रदेश में पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। वाजपेई की तीसरी सरकार में वह कोयला राज्य मंत्री थे। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी लगातार पांचवीं बार सरकार बनाने जा रही है। पार्टी ने विधायक दल के नेता का चयन अभी नहीं किया गया है।
मध्यप्रदेश में नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने किसी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में आगे नहीं किया था। वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कह चुके हैं कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं और पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे पूरा करेंगे।

Leave a Reply