गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

गोण्डा में लापरवाही बरतने में निजी अस्पताल सीज

गोण्डा : उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के खोंडारे क्षेत्र में शुक्रवार को प्रसव के दौरान जच्चा व बच्चा की हुई मृत्यु के मामले में एक निजी अस्पताल को शुक्रवार को सीज कर दिया गया है। अधिकृत सूत्रों ने बताया कि गौरा चौकी कस्बे में स्थित यशोदा हॉस्पिटल को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सीज कर दिया गया है और अस्पताल मालिक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।
मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा. रश्मि वर्मा ने बताया कि गुरुवार को केशवनगर ग्रांट निवासी रविंदर शर्मा ने प्रसव के लिए अपने पत्नी लल्ली देवी (30) को यशोदा देवी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अस्पताल में मौजूद डाक्टर राजेश ने ऑपरेशन करने के लिए 35 हजार रुपए जमा भी करवा लिए और आपरेशन रूम में लेकर चले गए। जहां ऑपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा दोनों की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही आक्रोशित परिजनों ने हंगामा काटा और मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की।
डा. वर्मा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर करायी गयी जांचोपरांत प्रथमदृश्या दोषी पाये गये अनियमित तरीके से अस्पताल के संचालन पर हॉस्पिटल को आज सीज कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त अस्पताल मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कराकर विधिक कार्यवही करायी जा रही है।

Leave a Reply