गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

‘राहुल को आम चुनाव भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहिए’

त्रिशूर : पिनाराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि यह कांग्रेस को तय करना है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अगले आम चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ना चाहिए या फिर वाम दल के खिलाफ, लेकिन अच्छा तो यही होता कि वह भाजपा के खिलाफ चुनावी समर में उतरतें।
विजयन ने कहा,“चूंकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) भी भाजपा को टक्कर देने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है, इसलिए वायनाड से श्री गांधी का चुनाव लड़ना दो सहयोगियों के बीच लड़ाई के समान है। आदर्श रूप से, श्री गांधी को भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहिए, न कि माकपा के खिलाफ।” उन्होंने जिले में नव केरल सदासु के दूसरे दिन मीडिया से कहा कि अगले आम चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना है और यह स्पष्ट कर दिया है कि माकपा वायनाड में अपना उम्मीदवार उतारेगी।
माकपा के राज्य सचिव एम वी गोविंदन ने कल कहा था कि श्री गांधी को अंतर-राज्य राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में खुद को शामिल करने के बजाय भाजपा की फासीवादी नीतियों का मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। विजयन ने यह भी कहा कि भाजपा त्रिशूर से चुनाव में कोई सेंध नहीं लगा पाएगी। वर्ष 2019 में श्री गांधी ने वायनाड में वाम दल के उम्मीदवार को हराकर चार लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply