गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करेंगे राजनाथ

चेन्नई : राजनाथ सिंह चक्रवात ‘मिचौंग’ के चलते हुयी असामान्य बारिश और इससे तमिलनाडु में सड़कों और अन्य बुनियादी सुविधाओं को हुये व्यापक नुकसान का आकलन करने के लिए आज चेन्नई पहुंचेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री सिंह बाढ़ प्रभावितों का दोपहर से एक घंटे तक प्रभावति क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे सिंह ने हवाई सर्वेक्षण के लिए दिल्ली से चेन्नई रवाना होने से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, ‘तमिलनाडु में ‘मिचौंग’ चक्रवात के कारण आई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए नयी दिल्ली से चेन्नई के लिए रवाना हो रहे हैं। प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और राज्य सरकार के साथ स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। ”
बाद में वह राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन और अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर नुकसान और सरकार द्वारा किए गए राहत कार्यों पर चर्चा करेंगे। बैठक के दौरान राज्य सरकार चक्रवाती बारिश से हुए नुकसान की सीमा के बारे में विस्तार से बताएगी और राज्य के राहत कार्यों के लिए मांगे गए केंद्रीय धन को शीघ्र जारी करने का आग्रह करेगी। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा विशेष रूप से चक्रवाती बारिश के प्रकोप से ज्यादा प्रभावित चेन्नई और तीन पड़ोसी जिलों में राहत कार्यों के लिए केंद्र से अंतरिम राहत जारी करने की मांग करने वाली एक याचिका सौंपने की भी उम्मीद है।
उल्लेखनीय है कि श्री स्टालिन ने कल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा कर 5,060 करोड़ रुपये की तत्काल अंतरिम राहत जारी करने की मांग की और राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की समीक्षा और नुकसान का आकलन करने के लिए एक केंद्रीय टीम तैनात करने का भी आग्रह किया था।

Leave a Reply