गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

आरबीएल बैंक ने 400 छात्राओं को साइकिल और स्कूल-किट वितरित किए

जयपुर : देश में निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक आरबीएल बैंक ने अपनी सीएसआर पहल “उम्मीद 1000” के तहत बालिका शिक्षा को बढ़ावा एवं सशक्त बनाने के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को वंचित वर्ग की 400 बालिकाओं को साइकिलें वितरित की।
बैंक ने उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और अन्य गणमान्य लोगों और आरबीएल बैंक के वरिष्ठ प्रतिनिधियों की मौजूदगी में भवानी निकेतन शिक्षा समिति मैदान में आयोजित कार्यक्रम में इन छात्राओं को 400 साइकिलें प्रदान की। इस दौरान छात्राओं में उत्साह नजर आया। लाभार्थियों की पहचान बैंक द्वारा सीधे राजस्थान सरकार के सहयोग से की गई।
इस अवसर पर श्रीमती दिया कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि इससे अन्य क्षेत्र के लोग भी ऐसे काम के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने इसके लिए आरबीएल बैंक का धन्यवाद करते हुए कहा कि बैंक ने इतनी अच्छी शुरुआत की है और इससे और संस्थाएं भी इस बारे में अपनी सोच को बढायेंगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान एवं बालिकाओं को अच्छी शिक्षा देने तथा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह बैंक अच्छा काम कर रही और इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी और आने वाले समय में और अच्छे काम होने वाले हैं।
इस अवसर पर बैंक की तरफ की बताया गया बैंक जयपुर, गुवाहाटी, पटियाला और नागपुर सहित पूरे देश में 2000 से अधिक साइकिलें और स्कूल-किट वितरित कर रहा है। आरबीएल बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आर सुब्रमण्यकुमार का कहना है कि हम अपने सीएसआर आउटरीच कार्यक्रमों के साथ समाज के वंचित वर्ग वाले समुदायों की मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। उम्मीद 1000 के तहत निरंतर समर्थन के माध्यम से हम लड़कियों के जीवन में सार्थक बदलाव लाने और अधिक न्यायसंगत समाज की दिशा में योगदान करने का प्रयास करते हैं।

Leave a Reply