गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

भारी बारिश से गिरी चट्टान

कोत्तवलसा-किरंदुल लाइन की सभी ट्रेनें रद्द

जगदलपुर : मिचौंग तूफान के चलते बस्तर संभाग में हो रही बारिश के दौरान कोत्तवलसा-किरंदुल रेलमार्ग के त्याडा और शिवलिंगपुरम रेलवे स्टेशन के बीच कल पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण इस मार्ग की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि किरंदूल से विशाखापट्टनम जा रही नाइट एक्सप्रेस को बिजयनगरम, रायगड़ा होकर रवाना किया गया है। ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार विशाखापट्टनम से प्रस्थान करने वाली विशाखापट्टनम-किरंदुल रात्रि एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी तरह किरंदुल से छूटने वाली किरंदुल-विशाखापट्टनम रात्रि एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

बुधवार को विशाखापट्टनम से प्रस्थान करने वाली विशाखापट्टनम-किरंदुल पैसेंजर स्पेशल भी रद्द रहेगी। साथ ही किरंदुल से छूटने वाली किरंदुल-विशाखापट्टनम पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी। बताया गया कि किरंदुल से प्रस्थान करने वाली किरंदुल-विशाखापट्टनम रात्रि एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कोरापुट-रायगड़ा-विजयनगरम-कोट्टावलसा के रास्ते चलेगी।

उल्लेखनीय है कि कोरापुट और जैपुर के बीच घाटी क्षेत्र में भू-स्खलन होने के कारण केके लाइन पर महीने भर पहले ही 42 दिनों तक रेल यातायात बाधित रहा था। इस रेल मार्ग पर अरकू सेक्शन और कोरापुट सेक्शन में आने वाले घाट क्षेत्र में पहाड़ी और चट्टानें खतरनाक स्थिति में हैं। यहाँ अब तक कई हादसें हो चुके हैं, जिसके चलते यह मार्ग खतरे से खाली नहीं है। गत वर्ष भी भारी बारिश के दौरान इस तरह की घटनाएं घाट सेक्शन में सामने आयी थी।

Leave a Reply