गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

शुभेंदु समेत भाजपा के छह विधायक सदन से निलंबित

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय ने सोमवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच अन्य विधायकों को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष की ओर से यह दंडात्मक कार्रवाई तब की गई जब भाजपा विधानमंडल सदस्यों ने लाल रंग से लिखी कमीजें पहनकर सदन में प्रवेश किया कि “वे संदेशखाली के साथ हैं”। यह उत्तर 24 परगना का एक क्षेत्र है जहां गांव के लोगों, विशेष रूप से महिलाओं ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है। इन नेताओं में पांच जनवरी से फरार शाहजहां शेख भी शामिल है।
विधानसभा अध्यक्ष ने ऐसी कमीज पहनने पर आपत्ति जताई, जिसके जवाब में भाजपा सदस्यों ने नारेबाजी की। अध्यक्ष द्वारा भाजपा विधायकों को निलंबित करने की घोषणा के बाद श्री अधिकारी ने बहिर्गमन का नेतृत्व किया और निषेधाज्ञा लागू करने तथा राज्य पुलिस और ‘तृणमूल के गुंडों’ द्वारा संदेशखाली के ग्रामीणों पर कथित अत्याचार की निंदा करते हुए नारे लगाए।
श्री अधिकारी के अलावा अग्निमित्रा पॉल, बंकिम घोष, तापशी मंडल , मिहिर गोस्वामी और शंकर घोष को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply