गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

एसएसबी जवान ने लगायी फांसी

बहराइच : उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नानपारा-रुपईडीहा हाइवे पर अगैया में स्थित एसएसबी मुख्यालय में शुक्रवार को एक जवान का शव फंदे से लटकता मिला। मामले की जानकारी मिलने पर क्षेत्राधिकारी और कोतवाल मौके पर पहुंचे ।
सूत्रों ने बताया कि बागपत जिले के थाना छपरौली अंतर्गत राठौरा गांव निवासी रवि आर्या (35) की तैनाती एसएसबी 42वीं वाहिनी में थी। उनका आवास नानपारा कोतवाली अगैया में स्थित एसएसबी मुख्यालय में है। प्रतिदिन की तरह शुक्रवार सुबह एसएसबी जवान अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो अन्य साथियों ने आवाज लगाई।

आवाज के बाद भी अंदर से कोई प्रक्रिया न होने पर अन्य जवानों ने खिड़की से कमरे में देखा तो रवि आर्या पंखे में फंदे से लटकता मिला। सभी ने जवान के आत्महत्या की जानकारी कमांडेंट को दी। कमांडेंट ने मौके पर पहुंच कर मृतक जवान के घर सूचना दी।
कोतवाली नानपारा के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार राय और सीओ राहुल पांडेय भी मौके पर पहुंचे। सभी ने जांच की। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि एसएसबी जवान ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। जवान ने आत्महत्या क्यों की, अभी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। परिवार के लोगों को बागपत में सूचना दे दी गई है।

Leave a Reply