गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

तृणमूल के साथ सीट-बंटवारा समझौते की हमेशा रही इच्छा

नई दिल्ली : कांग्रेस ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में हमेशा तृणमूल कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौते की पक्षधर रही है लेकिन तृणमूल ने सभी 42 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर एक तरफा घोषणा की है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी ने हमेशा कहा है कि सीट-बंटवारा समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस के पक्ष को नकार कर एकतरफा घोषणा की है। कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इंडिया समूह मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़े।
उन्होंने ट्वीट किया ‘कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारे समझौते की अपनी इच्छा व्यक्त की है। कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। कांग्रेस हमेशा चाहती थी कि इंडिया समूह मिलकर भाजपा से लड़े।’
गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने इंडिया समूह से कोई समझौता की बिना आज पश्चिम बंगाल से लोकसभा की सभी 42 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस सूची में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों में क्रिकेटर यूसुफ पठान और कीर्ति आज़ाद के अलावा अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा तथा लोकसभा से निष्कासित सांसद महुआ मोइत्रा शामिल हैं।

Leave a Reply