गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

लेखक निर्देशक दानिश जावेद की फ़िल्म “प्यार के दो नाम” का ट्रेलर रिलीज़

मुंबई (अनिल बेदाग ) : रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रस्तुत और दानिश जावेद द्वारा निर्देशित  “प्यार के दो नाम” का ट्रेलर रिलीज़ किया गया हैं। फ़िल्म में भव्या सचदेवा और अंकिता साहू मुख्य भूमिका में हैं फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ या ‘एक दूसरे के साथ’ टैग लाइन पर आधारित हैं । इश्क़ सुभानअल्लाह,  सूफियाना, प्यार मेरा एवं सन्यासी मेरा नाम जैसे रोमांटिक धारावाहिक  एवं फिल्मों के लेखक दानिश जावेद द्वारा निर्देशित फ़िल्म “प्यार के दो नाम” एक आधुनिक प्रेम कहानी हैं जो युवाओं के बीच में प्यार को लेकर आधुनिक सोच को बहुत ही इमोशनल तरीके से प्रस्तुत करती हैं ।

फ़िल्म के ट्रेलर की शुरुआत मुख्य अभिनेत्री के एक संवाद से होती हैं “फ़िल्म की प्यार एक हादसा हैं जो कभी भी किसी से हो सकता हैं । बैकग्राउंड में एक अनाउंसमेंट होती हैं आज के इस मुकाबले में हमे  नेल्सन मंडेला और महात्मा गांधी में से किसी एक को पीस लीडर चुनना हैं। ट्रेलर के अगले हिस्से में आर्यन खन्ना कहते हैं मंडेला जी की  ज़िंदगी का एक बहुत बड़ा हिस्सा, हिंसा के ज़रिए अपनी जंग लड़ने में गया। फिर कयारा सिंह कहती हैं महात्मा गांधी अहिंसा वादी थे उन्होंने कभी भी शांति के लिए हिंसा का समर्थन नहीं किया।

कायरा सिंह की माँ सवाल करती है “कितने सारे लड़के तेरे आगे हाथ बढ़ाते हैं मगर तू किसी का भी हाथ नहीं थामती । तो वह जवाब देती हैं कि मैं बिना सोचे समझे मैं अपना हाथ किसी लड़के नहीं सौपेंगी।

ट्रेलर के दूसरे हिस्से में आर्यन खन्ना कहता हैं “तुम्हारी खूबसूरत आँखें मुझे सोने नहीं देती तुम्हारा यह चेहरा मुझे चैन नहीं लेने देता।  एक और प्रेमी जोडे के बीच बहस होती हैं हमारी शादी इम्पॉसिबल हैं कबीर, टीवी डिबेट होगी, कुछ लोग मेरे घर के सामने प्रदर्शन करेंगे और कुछ लोग तुम्हारे घर के सामने धरना देंगे। इस का जवाब देते हुए लड़का कहता हैं “हम इस समाज को छोड़ देंगे कही दूर चले जाएँगे। ट्रेलर के इस हिस्से से दो प्रेमियों के बीच  मजहब की दीवार की बात होती हैं। कुछ रोमांटिक विज़ुअल्स के बाद एक  संवाद आता हैं मैं तुमसे प्यार करने लगी थी आर्यन। और आर्यन कहता हैं मैं अपने पूरे साथ जन्म तुम्हारे साथ बिताना चाहता हूँ। ट्रेलर के आख़िरी संवाद “अब चाहे एक पाल हो या एक जिंदगी मैं तुमसे प्यार नहीं कर सकती” फ़िल्म का २ मिनट और ३७ सेकंड का ट्रेलर टाइटल ट्रैक के यह ट्रेलर एक फ्रेश लव स्टोरी का एहसास कराता हैं । ट्रेलर में दो मधुर गाने भी अपना प्रभाव छोड़ते हैं।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और जोकुलर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की फ़िल्म “प्यार के दो नाम” में मुख्य भूमिका में भव्या सचदेवा , अंकिता साहू  के साथ  कनिका गौतम, अचल टंकवाल , दीप्ति मिश्रा , नमिता लाल प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आएँगे । फ़िल्म के निर्माता विजय गोयल और दानिश जावेद है, और सह निर्माता शहाब इलाहाबादी है। फ़िल्म के लेखक निर्देशक दानिश जावेद हैं  इस अनोखी लव स्टोरी का संगीत अंजन भट्टाचार्य और शब्बीर अहमद ने तैयार किया है और गीतों को दानिश जावेद और वसीम बरेलवी ने लिखा हैं । गीतों को जावेद अली, ऋतु पाठक, राजा हसन और स्वाति शर्मा ने  गाया हैं।

फ़िल्म के लेखक निर्देशक दानिश जावेद ने कहा कि यह फ़िल्म विश्व के दो महान नेताओं के सिद्धांतों पर आधारित आज की प्रेम कहानी हैं। यह पहली प्रेम कहानी हैं जो आज के युवाओं के प्रेम की बात करती हैं । फ़िल्म के निर्माता विजय गोयल ने कहा कि ”इस फ़िल्म, प्यार के दो नाम  महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के  प्रेम दर्शन के बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कैंपस में एक अनोखी लव स्टोरी हैं।
फ़िल्म की शुरुआत अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सैय्यद अहमद खान के सम्मान में “विश्व शांति नेता” को चुनने के लिए एक सेमिनार की घोषणा के साथ होती हैं। कायरा सिंह और आर्यन खन्ना भी सेमिनार में भाग लेने आए हैं। पहली मुलाकात में  दोनों के बीच खट्टी-मीठी लड़ाई शुरू हो जाती है,  यहीं से दो विचारधाराओं का टकराव शुरू होता  है। जहां कायरा इस बात पर अड़ी है कि अगर प्यार है तो हमें जिंदगी भर साथ रहना होगा, वहीं आर्यन का मानना है कि जब तक प्यार है, हम साथ रहेंगे, प्यार खत्म, साथ खत्म। ३ मई को “प्यार के दो नाम” देशभर के सिनेमागृहों में रिलीज होगी ।

Leave a Reply