गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

मोदी की सरकार में पच्चीस करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

गुना/राजगढ : अमित शाह ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी नहीं हटी, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले दस वर्षो में पच्चीस करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम किया है।
शाह ने मध्यप्रदेश के गुना और राजगढ़ में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव, निवर्तमान गुना सांसद केपी यादव, गुना लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजगढ़ लोकसभा प्रत्याशी रोडमल नागर सहित अन्य पदाधिकारी मंच पर उपस्थित रहे। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा शासन के 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए। 80 करोड़ लोगों को प्रतिमाह 5 किलो नि:शुल्क अनाज दिया जा रहा है। 10 वर्षों में 12 करोड़ शौचालय बनाए गए, 4 करोड़ लोगों को घर बनाकर दिए गए, 3 करोड़ लोगों को घर में बिजली दी, 10 करोड़ माताओं को गैस कनेक्शन दिए गए और 14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का कार्य किया गया।
केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के दौरान 130 करोड़ लोगों को नि:शुल्क टीका देकर भारत को सुरक्षित किया गया। कांग्रेस उस समय भी वैक्सीन का विरोध कर रही थी। कांग्रेस पार्टी ने वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे को अधर में लटकाए रखा, लेकिन श्री मोदी ने राम मंदिर का निर्माण करवाकर प्रभु श्रीराम को टेंट से निकालकर भव्य राम मंदिर में विराजमान किया।
उन्होंने कहा कि 500 वर्षों तक एक टेंट में रहने के बाद 17 अप्रैल को प्रभु श्री राम ने भव्य राम मंदिर में अपना जन्मदिवस मनाया। कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक के तुष्टीकरण की राजनीति के चलते राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को भी ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में मध्यप्रदेश नक्सलवाद से पीड़ित राज्य माना जाता था पूरा चम्बल डाकुओं से भरा हुआ था लेकिन आज भाजपा ने मध्यप्रदेश से नक्सलवाद को समाप्त करने का कार्य किया है।
श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नई संसद और कर्तव्य पथ बनाया। विश्व में पहली बार चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान को उतारने वाला देश भारत है, यह भाजपा शासन में संभव हुआ है। श्री मोदी ने देश के विकास में पहली प्राथमिकता अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी को दी है। कांग्रेस कहती है कि इस देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है, कांग्रेस की मंशा को भाजपा सफल नहीं होने देगी। इस देश के संसाधन पर सबसे पहला हक गरीब, दलित, आदिवासी और ओबीसी का है। कांग्रेस ओबीसी विरोधी पार्टी है, कांग्रेस ने काका कालेलकर और मंडल कमीशन की रिपोर्ट को वर्षों तक छुपा कर रखा।
उन्होंने कहा कि केन्द्र की संस्थाओं में ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया, ओबीसी आयोग नहीं बनाया। वहीं नीट परीक्षाओं, मेडिकल दाखिलों और अन्य सारे केन्द्रीय संस्थानों में ओबीसी समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का कार्य प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने गुना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया के समर्थन में मुंगावली विधानसभा के पिपरई में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब गुजरात की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी पशुपालकों को दूध पर बोनस दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने अपने 100 दिन के कार्यकाल में निर्णय भी किया है। जिस तरह से गुजरात सहित देशभर में सहकारिता के क्षेत्र में कार्य हुआ है वह अनुकरणीय है। अब मध्यप्रदेश में भी किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
डॉ यादव ने कहा कि पहले गुना और अशोकनगर के विद्यार्थियों को लगभग 200 किलोमीटर ग्वालियर विश्वविद्यालय जाना पड़ता था। इसमें उनका समय और पैसा दोनों खर्च होता था, लेकिन अब मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने गुना के अंदर ही विश्वविद्यालय बनाकर शिक्षा का मंदिर खोल दिया है। इस विश्वविद्यालय से 78 महाविद्यालयों को जोड़ा गया है। अब यहां के युवाओं को पढ़ाई के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीबों के इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस की बड़ी सौगात दी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं। यह काम कोई नहीं कर पाया, लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने यह करके दिखाया है। कश्मीर में धारा 370 हटाई गई और अब हमारे कश्मीर के लोग भी शांति के साथ जीवन जी रहे हैं। अब मध्यप्रदेश की सरकार ने भी निर्णय किया है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने मध्यप्रदेश की धरती पर जहां-जहां लीलाएं की हैं, वहां-वहां के स्थलों को तीर्थ के रूप में विकसित करेंगे।डॉ यादव ने राजगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में खिलचीपुर विधानसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय राजगढ़ जिला पिछड़े जिलों में शुमार था। इस जिले से प्रतिनिधित्व करने वाले 10 वर्षों तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र के विकास को लेकर कुछ नही किया, लेकिन भाजपा सरकार के शासनकाल में राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र को कई सौगातें दी गईं हैं। यहां पर विकास की गंगा बहाई गई है। कभी यहां के किसान पीने एवं खेती की सिंचाई के लिए पानी को तरसते थे, लेकिन अब राजगढ़ जिले में मोहनपुरा और कुंडालिया डेम से किसानों के खेतों एवं उनके घरों तक में पानी पहुंच रहा है।
उन्होंने कहा कि यहां पर मेडिकल कॉलेज की सौगात दी गई है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने किसानों के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय साइबर तहसील का लिया है। इसके कारण अब किसानों को पटवारियों के हाथ-पैर नहीं जोड़ने पड़ेंगे। पहले किसान अपनी जमीन बेचता या खरीदता था तो उसे पटवारियों के चक्कर लगाने पड़ते थे, उनके हाथ-पैर जोड़ना पड़ते थे, लेकिन अब यह स्थिति नहीं है। अब साइबर तहसील के माध्यम से उनका नामांतरण भी आसानी हो जाता है।
केंद्रीय मंत्री और गुना से पार्टी प्रत्याशी श्री सिंधिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के सपने को पूरा किया है। डॉ. मुखर्जी ने कहा था कि एक देश-दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चल सकते। कश्मीर में धारा 370 को हटाया गया और आज कश्मीर में अमन-चैन का वातावरण है। कांग्रेस राज में आतंकवादी जब जहां चाहे घटना को अंजाम देते थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह के नेतृत्व में देश से आतंकवादी घटनाएं समाप्त हो गई है। जो देश आतंकवादी भेजता था वह अब आटे के लिए तरस रहा है।
श्री सिंधिया ने कहा कि तीन तलाक को खत्म कर मुस्लिम समाज की महिलाओं को सम्मान से जीने का हक दिया है। घमंडियां गठबंधन के नेता अपने-अपने हितों के लिए इकट्ठा होकर बस अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। देश सेवा से किसी का कोई लेना-देना नहीं हैं।

Leave a Reply