गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

मोदी को यूपी वाले 80 मनकों की माला पहनाएंगे

आगरा : योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सहयोगी दल उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विजय पताका फहरायेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 80 मनकों की माला पहनायेंगे।
जिले की दो लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जन चौपाल और प्रबुद्धजन सम्मेलन करते हुए श्री योगी ने विपक्षी दलों पर तीखा तंज कसा। उन्होने कहा कि इंडिया समूह को चुनावों के लिए प्रत्याशी तक नहीं मिल पा रहे हैं।
सूरसदन प्रेक्षागृह में आगरा सुरक्षित सीट से पार्टी के प्रत्याशी प्रो एसपी सिंह बघेल के समर्थन में प्रबुद्धजन सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सभी अस्सी सीटों पर जीत का दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश से “80 मनकों की माला” पहनाएंगे। इसमें आगरा का भी नेतृत्व होगा। समाज का हर तबका मोदी को तीसरे कार्यकाल का मौका देगा।
गौरतलब है कि जिले की आगरा सुरक्षित और फतेहपुर सीकरी सामान्य सीटों पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है।
प्रदेश में विकास कार्यों की चर्चा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा में सबसे स्पीड से मेट्रो ट्रेन का काम पूरा हुआ। सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ने के बाद शहर में एयरपोर्ट के सिविल टर्मिनल का निर्माण हो रहा है। यह नया भारत है, जो केवल संकल्प ही नहीं देता, बल्कि संकल्पना भी देता है।
योगी ने कहा, “ किसने सोचा था कि हर घर में शौचालय होगा। हर गरीब के पास घर होगा। सात सालों में यूपी ने मोदी के मार्गदर्शन में विकास किया है। सुरक्षा की बात करते हैं तो यूपी की बात करते हैं। जब देश के अंदर इतनी बड़ी आबादी के लिए बुनियादी सुविधा हर तबके तक पहुंचाने की बात होती है, तो यूपी एक लीड के रूप में देश में दिखता है। आज दो वर्गों में चुनाव है। परिवारवाद बनाम सबका साथ-सबका विकास…, भ्रष्टाचार बनाम जीरो टोलरेंस की नीति।”
उन्होने कहा, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। आज भारतीय दुनिया में कहीं भी जाकर गर्व से बोलता है कि मैं भारतवासी हूं। दुनिया पूछती है कि मोदी का भारत। विश्व योग दिवस पर 190 से अधिक देश जुड़ते हैं। कुंभ जैसे बड़े आयोजन यूनेस्को की सूची में आते हैं। आज देश के अंदर घुसपैठ नहीं हो सकती है। कोई हमला नहीं कर सकता। क्योंकि दुश्मन देश को पता है कि ऐसा किया तो कई पीढ़ियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। ये नए भारत की तस्वीर है।
सूरसदन के प्रबुद्धजन सम्मेलन में डॉक्टर्स, इंजीनियर, एडवोकेट, उद्यमी, व्यापारी समेत कई क्षेत्रों से जुड़े प्रबुद्ध लोगों ने भागीदारी की। भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल ने प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि वे कार्यकर्ताओं की तरफ से आश्वस्त करते हैं कि मोदी की माला में आगरा का भी एक फूल होगा। 400 पार का लक्ष्य देशवासी पूरा करेंगे। लोकदल का खेंचू भी कमल खिलाएगा। लोकदल हमारी लोकसभा में महत्व रखता है।
इससे पहले फतेहपुर सीकरी के भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में शमशाबाद तहसील के एपी कॉलेज में जनचौपाल को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी इंडी गठबंधन में जो लोग हैं, इनकी स्थिति देखिए। इन्हें प्रत्याशी नहीं मिल रहे। सपा के प्रत्याशी कांग्रेस में और कांग्रेस के प्रत्याशी सपा में जा रहे हैं। ऐसे जोड़-तोड़ के किसी तरह चुनावी अखाड़े में अपना दांव आजमा रहे हैं।
योगी ने कहा, वर्ष 2017 से पहले इस क्षेत्र में सूर्य अस्त होने के बाद थानों में ताले लग जाते थे। सोचिए, आम लोगों का क्या हाल रहा होगा। आज ज्यादातार अपराधी अपनी जमानतें तुड़वाकर जेल में चले गए। अब तो कह रहे हैं कि हमें जेल भी मत भेजो। अब ज्यादातर अपराधी गले में तख्ती लगाकर निकल रहे हैं। कह रहे हैं, जिंदगी भर ठेला लगाकर पेट भर लूंगा, लेकिन कोई गलत काम नहीं करूंगा। एक बार जान बख्श दो। ये कानून का भय अगर अपराधी और माफिया पर न हो तो ये लोगों का जीना हराम कर देंगे।
योगी ने कहा, एक ओर परिवारवाद के आधार पर देश के संसाधनों पर डकैती डालने वाले लोग हैं। दूसरी तरफ 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानने वाले मोदी हैं, जिन्होंने पूरे देश को एक जुट करने का काम किया है। एक ओर वो लोग हैं जो त्योहारों पर बैन करते थे। आपकी कांवड़ यात्रा नहीं निकलने देते थे। त्योहारों के पहले कर्फ्यू लग जाता था। तो दूसरी ओर आज मोदी के नेतृत्व में सरकार है। न केवल कांवड़ यात्रा निकल रही, बल्कि अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता प्रशस्त हुआ।
जन चौपाल में फतेहपुर सीकरी से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने कहा, जो मार्ग मुझे योगी और मोदी ने दिखाया है, मैं उसी मार्ग पर चलूंगा। जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोडूंगा। क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं होगी। हम सब एक नए भारत का निर्माण करें, यही विनती है।

Leave a Reply