गौरवशाली भारत

देश की उम्मीद ‎‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎ ‎‎

अब सिग्नल ऐप में भी आएँगे व्हाटस ऐप जैसे फीचर

SIGNAL UPDATE

व्हाटस ऐप प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के बाद बहुत से यूजर्स ने सिग्नल ऐप को अपनाया है। सिग्नल ऐप काफी हद तक व्हाटस ऐप की तरह ही है। यह ऐप व्हाटस ऐप के मुकाबले यूजर्स की प्राइवेसी पॉलिसी को सेफ रखता है। बीते दो सप्ताह के भीतर जितनी संख्या में सिग्नल ऐप के यूजर्स बढ़े उसके बाद व्हाटस ऐप बैकफूट पर है और अपने पुराने यूजर्स का विस्वास जीतने की कोशिश कर रहा है। वहीं सिग्नल ऐप नए यूजर्स को अनुकूल सुविधा देने के लिए व्हाटस ऐप जैसे ही कुछ फीचर्स अपने ऐप में शामिल करने जा रहा है।

पिछले सप्ताह सिग्नल ने इन नए फीचर्स की बीटा-टेस्टिंग पूरी कर ली है। यूजर्स की सुविधाओं के लिहाज से व्हाटस ऐप जैसे फीचर्स यूजर एक्सपीरियंस को आसान कर देंगे। अभी फिलहाल कुछ फीचर्स की कमी यूजर्स को खल रही है लेकिन अपनी टेस्टिंग पूरी करने के बाद सिग्नल ऐप के अगले अपडेट में नए फीचर्स उपलब्ध हो सकते है।

नए फीचर्स में यूजर को अपने कस्टम वॉलपेपर लगाने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा चैटिंग के लिए भी कस्टम कलर थीम का विकल्प होगा। अपनी प्रोफाइल में भी सिग्नल यूजर्स व्हाटस ऐप की तरह अबाउट अस सेक्शन में अपनी अतिरिक्त जानकारी दे पाएंगे। इसके अलावा सिग्नल में दुसरे व्यक्ति से कालिंग के दौरान लो डेटा मोड की भी सुविधा मिलेगी। ग्रुप काल के लिए अब सिग्नल ऐप में एक साथ 8 व्यक्ति आपस में बात कर सकते है। शेयरएबल ग्रुप इनवाईट लिंक का फीचर भी सिग्नल ऐप में मिलेगा जिसके द्वारा अन्य यूजर्स किसी भी ग्रुप से जुड़ सकेंगे। चैटिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने के लिए सिग्नल भी आकर्षित ऐमोजिस, स्टीकरस और जीआईएफ और मीडिया ऑटो डाउनलोड के एडिशनल फीचर्स जोड़ेगा।

व्हाटस ऐप जैसे फीचर्स लोग सिग्नल ऐप में भी चाहते थे अब जल्दी ही यह फीचर इसमें सम्मलित कर दिए जाएंगे जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स के लिए व्हाटस ऐप और सिग्नल में से कोई एक ऐप चुनना आसान हो जाएगा।  

Leave a Reply